Header Ads

test

पाकिस्तानियो को भारत की इस चीज से है बेशुमार प्यार,सरकार की रोक के बाद भी चुप चुप कर देखते है

 पाकिस्तान भारतीय चैनल बैन

       जरूरी खबर।   भारतीय जवानों से डरने वाली पाकिस्तानी सरकार अब भारतीयों को टेलीविजन पर देखने से भी डर रही है देखो पूरी जानकारी विस्तार से  


वैसे तो आप सब जानते ही हैं कि पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकवादी  गतिविधियों के मामले में सुर्खियों में रहता ही है और आए दिन वहां पर यह मामले देखे जाते हैं पर अब जो मामला सामने आया है वह बहुत ही चौकाने वाला है।और हो भी क्यो ना क्योंकि पाकिस्तान जैसे मुल्क से ऐसी ही आशा की जा सकती है।

            इस घातक बीमारी से बचाना है परिवार को तो ध्यान से पढ़िए जानकारी यहॉ क्लिक करें ✒ ........


            एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि पाकिस्तान में 65% से अधिक विदेशी चैनल देखे जाते हैं खास करके भारतीय चैनल्स और उन पर आयोजित कार्यक्रम बहुत पसंद किए जाते हैं  पर पाकिस्तानी सरकार को जनता की इस पसंद से भी परेशानी है और वहां की सरकार।
            भारतीय चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है।विदित हो कि  14 अगस्त सन 1947 को पाकिस्तान भारत से अलग हुआ था लेकिन दोनों देशों के लोग आज  भी एक दूसरे से अलग नहीं हो पाए हैं खासकर पाकिस्तान के लोग  भारत की बहुत सारी चीजों को पसंद करते हैं और उनसे बेशुमार प्यार करते हैं यह बात कई तरह से सामने भी आई है। पर पाकिस्तानी सरकार को यह सब बिल्कुल भी रास नहीं आता।
देखा जाए तो पाकिस्तान की सरकार को जनता की शौक और उनकी पसंद से भी एलर्जी है सरकार जनता के इस शौक से अपनी संस्कृति पर खतरा मानती है।
             पाकिस्तान में लोग अपनी मर्जी का शौक भी नहीं कर सकते हैं । सरकार के नियम और कायदे जनता की पसंद पर पहरा लगा रहे है। बात सामने आई कि  पाकिस्तान  में भारतीय चैनलों को  जनता देखना पसंद करती है। पाक में लोग बड़ी संख्या में  विदेशी चैनल देखते हैं , पसंद किए जाते हैं कभी-कभी यह मामला 80% से भी ज्यादा हो जाता है।  पाकिस्तान सरकार की नजर में एक बड़ा गुनाह है और इसी को मद्देनजर रखते हुए पाकिस्तान सरकार ने रेडियो रेगुलर नियम के तहत उन्होंने पाकिस्तान में भारतीयों के चैनल या भारतीयों की अन्य क्रियाकलापों को टेलीविजन पर देखना प्रतिबंधित कर रखा है इसके लिए उन्होंने सन 2016 में भारतीय चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन वहां की कुछ लोगो की याचिका पर लाहौर हाईकोर्ट ने 2017 में इस प्रतिबंध को हटा दिया था लेकिन फिर वहां की सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई जहां  अक्टूबर 2018 में पुनः चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया जिससे अब जनता में काफी नाराजगी है। और वह चाहते हैं कि यह प्रतिबंध हटाया जाए और उन्हें अपनी मनपसंद के भारती चैनल देखने का अवसर मिले और दूसरी तरफ जहां पाकिस्तानी जनता चुप चुप कर अभी भी भारतीय चैनलों को पसंद करती है और देखती है बस अपनी मर्जी से नहीं देख पाते हैं वहां पर लोगों को सरकार की इस नीति से रोष है।
          पत्रकारों और विशेषज्ञों ने सरकार से सवाल किया तो सरकार ने बताया कि इससे सरकार की संस्कृत पर असर हो रहा है और लोगों का भारत के प्रति प्रेम बढ़ा रहा है जो कि पाकिस्तान सरकार बिल्कुल नहीं चाहती क्योंकि पाकिस्तान चाहता है कि वह भारत के प्रति प्रेम ना बढ़ाये। पाकिस्तान सरकार की घटिया सोच के कारण वहां की जनता अपनी मर्जी से मनोरंजन भी नहीं कर सकती है पूरी दुनिया में पाकिस्तान  सरकार के निर्णय की निंदा हो रही है।अब देखना है पाकिस्तान जनता की माँग के अनुसार काम करती है या फिर अपनी नीति थोपती है।

No comments